Breaking News

DM Lakhimpur Kheri : जिलाधिकारी खीरी ने की राजस्व अधिकारियों के संग वीडियो काफेन्सिंग, दिये निर्देश

HTN Live
देवेंद्र कुमार/ आदेश शर्मा जिला व्यूरो लखीमपुर खीरी

लखीमपुर खीरी।  जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अरूण कुमार सिंह ने साथ जिले के सभी राजस्व अधिकारियों के साथ वीडियो काफ्रेन्सिंग कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

डीएम ने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विभिन्न प्रदेशों एवं जिलों से अपने जनपद में आये प्रवासी कामगारों की फीडिंग ‘‘राहत मित्र ऐप’’ पर अनिवार्य रूप से पूर्ण कराई जाय। उन्होनें कहा कि प्रवासी कामगारों के कौशल्य चिन्हींकरण के सम्बन्ध में जानकारी संकलित कर उसकी जानकारी भी फीड कराई जाय।

उन्होनें कहा कि यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित करा ले कि त्रुटिरहित डाटा की फीडिंग हो, इसके लिए प्रवासी कामगारों से उनकी बैक डिटेल हेतु बैक पासबुक की छायाप्रति भी अनिवार्य रूप से संकलित करा ली जाय। जिससे उन्हें एक हजार रूपया की आर्थिक मदद देने में किसी प्रकार की असुविधा न होने पाय।

उन्होनें कहा कि सभी उपजिलाधिकारी यह सुनिश्चित करा ले कि उनके क्षेत्रान्र्तगत आये ऐसे प्रवासी कामगारों जिनके बैक खाते नही उन्हें पोस्टल बैक सुविधा के माध्यम से खाता खुलवाय। जिनकी पूरी कार्ययोजना अब सबकों भेजी जा सकी। उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री जी की मंशानुरूप सभी प्रवासी कामगारों को आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाय। उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तैयार कराये गये ‘‘आयुष कवच ऐप’’ को डाउनलोड कराने के लिए सम्बन्ध में विस्तृत दिशा निर्देश दिए।

वीडियो काफ्रेन्सिंग में अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अरूण कुमार सिंह, सभी उपजिलाधिकारी एवं तहसीदार एवं नायबतहसीलदार मौजूद रहे

कोरोना ताजा अपडेट लखीमपुर खीरी


अभी-अभी प्राप्त सूचना के अनुसार कुल 30 रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिनमें एक पॉजिटिव शेष 29 नेगेटिव हैं। जिलाधिकारी खीरी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार जिले मे  एक पॉजिटिव प्रवासी कामगार बालिका जो दिल्ली से आई है और ग्राम मगरेना,तहसील-मोहम्मदी की निवासी है और वर्तमान में यू०डी०कॉलेज, तहसील-मोहम्मदी में क्वॉरेंटाइन है।

अतः इस प्रकार जनपद में अब तक कुल 67 पॉजिटिव केस मिले, जिनमें उपचार उपरांत 37 पॉजिटिव व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर दिए गए और वर्तमान में जनपद में कुल 30 एक्टिव पॉजिटिव केस हैं

पांचवां लाक डाउन 



जनपद  में लॉक डाउन को लेकर नए दिशा-निर्देश उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जारी किए जाने वाले शासनादेश के प्राप्त होने के उपरांत ही जिलाधिकारी   लखीमपुर खीरी जारी करेंगे।जब तक जनपद का पृथक से आदेश जारी नहीं हो जाता तब तक वर्तमान में चल रही व्यवस्था लागू रहेगी।

 लॉक डाउन को लेकर नए दिशा-निर्देश उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जारी किए जाने वाले शासनादेश के प्राप्त होने के उपरांत ही जारी किए जाएंगे। जब तक जनपद का पृथक से आदेश जारी नहीं हो जाता तब तक वर्तमान में चल रही व्यवस्था लागू रहेगी।

No comments