Breaking News

अयोध्या पहुंचेंगे राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र टेस्ट के कई सदस्य सूत्र

HTN Live
 
अयोध्या
======= राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की तैयारी को लेकर ट्रस्ट के सभी सदस्यों के अयोध्या पहुंचने की तैयारी है। जहां भवन निर्माण समिति के सदस्यों का चयन प्रकिया के साथ मंदिर निर्माण के तिथि की भी घोषणा की जाएगी।
     राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक में ट्रस्ट को पूर्ण रूप दिया गया जिसमें अध्यक्ष के रूप में महंत नृत्य गोपाल दास नामित हुए तो वहीं विहिप उपाध्यक्ष चम्पतराय महासचिव बनाये गए है। तो वहीं मंदिर निर्माण को लेकर नृपेंद्र मिश्रा भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नियुक्त हुए। जल्द ही नामित सभी सदस्य अयोध्या पहुंचेंगे। जहां निर्माण से पहले विराजमान श्री रामलला को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किये जाने को लेकर स्थान का निर्धारण किया जाएगा। दरसल ट्रस्ट की पहली बैठक श्री रामलला को भवन निर्माण होने तक के लिए बुलेटप्रूफ कॉटेज में रखे जाने का फैसला लिया गया है। इसके साथ 15 दिनों में अयोध्या में होने वाली ट्रस्ट की अगली बैठक के दौरान भवन निर्माण समिति में सदस्यों को नामित किया जाएगा। इसके साथ ही भवन निर्माण के तिथि की भी घोषणा होगी।
     सूत्रों के मुताबिक ट्रस्ट के कई सदस्य 22 फरवरी को अयोध्या पहुंचेंगे। जहां सबसे पहले राम जन्मभूमि में विराजमान रामलला का दर्शन करेंगे। इसके साथ भवन निर्माण से पहले श्री रामलला को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किये जाने के लिए स्थलीय निरीक्षण की किया जाएगा।
    विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा के मुताबिक मंदिर निर्माण से पूर्व भगवान श्री रामलला को शिफ्ट किया जाना है माना जा रहा है कि परिसर में स्थित मानस भवन ही इसके लिए अनुकूल होगा। क्योंकि उनकी सुरक्षा के साथ समाज के लोगो को दर्शन भी मिल सके । इस पर भी ट्रस्ट मंथन करना चाहिए।
     वहीं महंत नृत्य गोपाल दास के उतराधिकारी महंत कमल नयन दास ने जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर के लिए अयोध्या होने वाली बैठक में तिथि को तय किया जाएगा। इसके पहले श्री रामलला को दूसरे स्थान पर सुरक्षित रखे जाने के लिए स्थान को देखेंगे जिसके लिए विहिप के पदाधिकारियोँ के साथ प्रमुख संतों के बीच मंथन किया जाएगा।

No comments