Breaking News

अलग अंदाज में कंचन बनी अनुराग की जीवनसंगिनी जनपद सुलतानपुर में चर्चा चारों तरफ



शहर में आज एक जोड़े ने अनोखे ढंग से विवाह किया। नदी की बीच जलधारा में जयमाल का कार्यक्रम हुआ तो नदी किनारे बने मंडप में दोनों ने सात फेरे लेकर एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाईं। प्रकृति और पर्यावरण के बीच संपन्न हुआ ये विवाह लोगों को काफी भा रहा है ।   
      दरअसल नगर के दरियापुर के रहने वाले अनुराग गुप्ता का विवाह मिर्जापुर की रहने वाली कंचन से तय हुआ था। लेकिन पर्यावरण, हरियाली और प्रकृति से प्रेम करने वाले अनुराग और कंचन ने कुछ अलग करने का सोचा और परिजनों को अवगत कराया। जिसके बाद नगर के सीताकुंड घाट पर आज ये अनोखा विवाह संपन्न हुआ। नाव में बैठकर अनुराग और कंचन गोमती नदी की बीच धारा में पहुंचे और एक दूसरे के गले में वरमाला डाली। और उसके बाद नदी किनारे बने मंडप में विवाह संपन्न कराया गया।
      वही इस अनोखे विवाह के पीछे परिजनों की बात सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। अनुराग के भाई की माने तो कम खर्चे में और प्रकृति से जोड़ने की अनोखी पहल है। कम पैसों में अगर अच्छी चीजें हो सकती है तो पैसा क्यों बर्बाद किया जाय । वही सबसे ज्यादा उत्साह तो बारातियों को देखने को मिला।
      नदी किनारे सम्पन्न हुये इस विवाह में शहनाई वादन, नदी में बारातियों के घूमने की व्यवस्था के साथ खान पान की भी बेहतर व्यवस्था रही। इनकी माने तो घाट के रख रखाव, साफ सफाई के साथ साथ लोगों को पर्यावरण के करीब लाने का प्रयास किया गया है जो कि काबिलेतारीफ है ।

No comments