Breaking News

साई सेंटर लखनऊ के सूरज ने एशियन गेम्स के वुशू में जीता स्वर्ण

HTN Live

मोहम्मद शानू 
लखनऊ। राजधानी के भारतीय खेल प्रधिकरण (साई) सेंटर में कोच विजेन्द्र सिंह की देख रेख में वुशू को प्रशिक्षण ले रहे 20 वर्षीय युवा खिलाड़ी सूरज यादव ने एशियन गेम्स के वुशू के सांडू स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर साई को नाम रोशन किया।
नेपान की राजधानी काठमांडू में आयेाजित एशियन गेम्स में साई के सूरज यादव ने प्रतिद्वंदियों को शिकस्त देकर खिताब पर कटजा जमाया।
बताते चले कि मास्टर सूरज यादव पिछले एक साल से वुशू कोच विजेंद्र सिंह की देख रेख में प्रशिक्षण ले रहे हैं। गौरतलब है कि पूर्व में भी मास्टर सूरज यादव 2010 से विभिन्न राष्ट्रीय शिविरों में विजेन्द्र सिंह की देख रेख में प्रशिक्षण लेते रहें हैं। यह सूरज के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, जिन्हें उनकी माता इद्रावती देवी ने अकेले माता-पिता के रूप में स्वर्ण पदक दिलाने में अहम योगदान दिया है। सूरज को उद्देश्य न केवल अपनी मां के चेहरे पर मुस्कान लाना बल्कि देश के लिए आगे भी पदक हासिल करना है।
नेपाल से वापसी पर सोमवार को साई सेंटर में कोच विजेन्द्र सिंह ने प्रशिक्षु सूरज यादव की कामयाबी पर उनकी प्रशंसा करते हुए उन्हें भविष्य में और भी बेहतर प्रदर्शन करने की सलाह और बधाई दी। वहीं साई की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर रचना गोविल ने भी सूरज यादव की बड़ी कामयाबी पर उन्हें बधाई दी।

No comments