Breaking News

मैन ऑफ द मैच साद खान के हरफनमौला प्रदर्शन से शियापीजी कालेज जीता

HTN Live


जेएनपीजी कालेज के जीवेश भी बने मैन ऑफ द मैच

मौलाना मिर्जा मोहम्मद अतहर इंटर कॉलेजिएट क्रिकेट टूर्नामेंट
लखनऊ। मैन ऑफ द मैच शाद खान की धारदार गेंदबाजी तीन विकेट और उम्दा बल्लेबाजी 18 रन की बदौलत शिया पीजी कालेज ने रविवार से शुरू मौलाना मिर्जा मोहम्मद अतहर इंटर कॉलेजिएट क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में विद्यांत कालेज को छह विकेट से हराकर नॉक आऊट के अगले दौर में जगह पक्की कर ली। जबकि दूसरे मुकाबले में जिवेश के उम्दा खेल की बदौलत जेएनपीजी कालेज ने लखनऊ विश्वविद्यालय को 111 रन के भारी अंतर से हराकर टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बना ली। इससे पूर्व क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सैयद मुजतबा हुसैन किरमानी ने किया। इस मौके पर कॉलेज के समस्त प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। शिया पीजी कॉलेज के मैदान पर कॉलेज की शताब्दी समारोह के मौके पर आयोजित मौलाना मिर्जा मोहम्मद अतहर इंटर कॉलेजिएट क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में विद्यांत कालेज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.2 ओवर में सभी विकेट गवांकर मात्र 62 रन ही बना सका। इनकी ओर से विशाल भारद्वाज ने सर्वाधिक 22 रन और विशाल लाम्बा ने 19 रन का योगदान दिया। शिया कालेज की शाद खान और सैयद मुर्तुजा ने धारदार गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट की महात्वपूर्ण सफलता हासिल की। उत्कर्ष, विशान और मोहित को एकञ-एक विकेट मिला। जवाबी बल्लेबाजी में शिया कालेज की टीम ने निखिल सिंह के 21 रन और शाद खान के शानदार 18 रनों की बदौलत 10 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को पूरा करते हुए मैच आसानी से अपनी झोली में डाल लिया। उत्कर्ष अवस्थी, विशाल लाम्बा और मोहित को एक-एक विकेट मिला। शिया पीजी कालेज की ओर से हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले शाद खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

टूर्नामेंट का दूसरा मैच लखनऊ विश्वविद्यालय और जेएनपीजी कालेज के बीच मैच खेला गया। जेएनपीजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीमित 20 ओवरों में 170 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जियेश नंदन त्रिपाठी ने सर्वाधिक 98 रन और भूपेन्द्र सिंह ने 28 उरन जोड़े। जेएनपीजी कालेज के जीवेश नंदन त्रिपाठी के 34 गेदों में 6 चैके और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलते 50 रन का महात्वपूर्ण योगदान दिया। जिसके जवाब में लखनऊ विवि की पूरी टीम मात्र 13.1 ओवर में 59 रन बनाकर ढेर हो गयी। रचित सोनकर ने 20 रन और अभिनव श्रीवास्तव ने 17 रन जोड़े। विकास प्रधान, दुर्गेश कुमार और हर्षित तिवारी को दो-दो विकेट की सफलता मिली। आदर्श सिंह और अक्षित मिश्रा को एक-एक विकेट मिला। 

टूार्नमेंट आयेाजन के मौके पर शिया कालेज बोर्ड आफ ट्रस्टीज के अध्यक्ष प्रोफेसर अजीज हैदर, वाइस प्रेसीडेंट चैधरी शरीफुल हसन जैदी, सैयद अब्बास मुर्तुजा शम्सी प्रबंधक शिया कालेज, डॉॅ तलअत हुसैन नकवी प्राचार्य शिया कालेज, डॉ एमएम अबु तैयब निदेशक सेल्फ फाइनेंस, मौलाना एजाज अतहर, मिर्जा मोहम्मद फिरोज अब्बास, डॉ परवेज मसीह, खेल निदेशक डॉ जय सिंह समेत कालेज के तमाम लोग मौजूद रहे।



No comments