Breaking News

अवकाश के दौरान भी कांस्टेबल ने दिखाई कर्तव्यनिष्ठा, गुमशुदा बालक को परिजनों से मिलाया

HTN Live


गोंडा।
अवकाश के दौरान भी पुलिस कांस्टेबल ने कर्तव्यनिष्ठा दिखाकर कई माह से गुमशुदा बालक को परिजनों से मिलाया, जिसकी जितनी सराहना की जाय कम है। बीते 11 सितम्बर को अवकाश से वापस आते समय कांस्टेबल वैभव सिंह को ट्रेन में एक अर्ध विक्षिप्त बालक दिखाई दिया। उसके हाव भाव देखकर आरक्षी द्वारा बार-बार पूछने पर उसने अपना नाम भूप सिंह उर्फ झुर्री पुत्र राम आसरे निवासी तरीबुल्दा कालपी जनपद जालौन बताया। उसने बताया कि मैं अपने साथियों से बिछड़ गया हूं, अपने घर नहीं जा पा रहा हूं।

उक्त जानकारी के आधार पर ट्रेन में ही कांस्टेबल वैभव सिंह द्वारा थाना कालपी से संपर्क कर बताए गए नाम व पते की तहकीकात कराया गया। सही पाए जाने पर उक्त बालक के पिता राम आसरे से वार्ता की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि मेरा लड़का छह माह पूर्व रोजगार के सिलसिले में  कस्बा व थाना गोहाना जनपद सोनीपत हरियाणा अपने साथियों के साथ गया था साथियों से बिछड़ जाने के बाद काफी खोजबीन की गई ना मिलने पर थाना गोहाना में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

बालक की सुपुर्दगी के संबंध में परिजनों को गोंडा आने के लिए कहा गया, परिजनों के आने तक कांस्टेबल द्वारा उक्त बालक की सुरक्षित देखभाल की गई तथा परिजनों के आने पर उन्हें सुपुर्द किया गया। लापता बच्चे को सामने देखते ही परिजनों की आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े और बालक को गले लगा लिया तथा आरक्षी वैभव सिंह को कोटि कोटि धन्यवाद दिया।
कांस्टेबल वैभव सिंह (मीडिया सेल गोंडा) द्वारा किए गए इस मानवीय कार्य व कर्तव्यनिष्ठा के लिए पुलिस अधीक्षक गोंडा द्वारा 1500 रुपए व उत्तम प्रविष्टि से पुरस्कृत किया गया है।

No comments