Breaking News

आज दिन भर की बड़ी खबरें HTN LIVE के संग

HTN Live


लखनऊ

अवैध डग्गामार बसों के खिलाफ आरटीओ का चालान अभियान

पॉलिटेक्निक चौराहे से लेकर मटियारी चौराहे तक चला अभियान

दर्जनों प्राइवेट डग्गामार बसे की गई सीज

ठेका लेकर अवैध तरीके से चलवाने वाले ठेकेदार बस को छुड़ाने के लिए ले देकर छुड़वाने  में जुटे।

नए मंत्री आज से संभालेंगे कामकाज

मंत्रिमंडल विस्तार व नए मंत्रियों को विभाग वितरण के बाद 3 दिन का रहा अवकाश।
 अभी तक अपने आवास पर ही अधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे थे नए मंत्री।
 आज से सरकार का कामकाज विधिवत शुरू करेंगे मंत्री ।
मंत्रियों को विभागों के साथ ही विधान भवन बापू भवन में नए कक्ष भी किए जा चुके हैं आवंटित।
 निजी सचिव व अन्य स्टाफ भी कराया जा चुका है मुहैया

नेपाल से सीतापुर के रास्ते यूपी में घुस सकते हैं आतंकी !...

भारत के लिए खतरा बना बांग्लादेश और नेपाली आतंकियों का गठजोड़ ...

*डीजीपी ने एसपी को दिए पुख्ता इंतजाम के निर्देश...*

आतंकियों के निशाने पर सीतापुर...

*देवबंद कनेक्शन टटोलने सीतापुर आई थी एटीएस टीम...*

शहर में पकड़ा जा चुका है फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज...

*सीतापुर में बढ़ाई की चौकसी : एसपी*


     अभी तक के खास समाचार

➡दिल्ली - गृह मंत्रालय के फैसले के बाद मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाई गई, अब CRPF सुरक्षा में रहेंगे मनमोहन सिंह।

➡दिल्ली - ED ने हलफनामे में SC को जानकारी दी, विदेश में सम्पत्ति का हलफनामा दिया, चिदंबरम, सह-साजिशकर्ताओं की सम्पत्ति, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रिया, ब्रिटिश वर्जिन द्वीप समूह, फ्रांस, ग्रीस, मलेशिया, मोनाको, फिलीपींस, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका और स्पेन, श्रीलंका में मूल्यवान संपत्ति थी, अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है।

➡लखनऊ - सपा में आज कुछ नेताओं की सपा ज्वाइनिंग टी, अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस, पूर्व मंत्री घूरा राम सपा में शामिल हो गए बीएसपी छोड़ सपा में शामिल हो गए घूरा राम।

➡लखनऊ - राजधानी में चोरों के हौसले बुलंद, बिजली विभाग में कनिष्ठ सहायक के घर चोरों ने की लाखों की चोरी, 20 हजार कैश, 1.5 लाख के जेवर चोरी, गाजीपुर के पटेलनगर फेज 3 की घटना।

➡लखनऊ - लखनऊ पुलिस ने तैयार की 49 वांटेड की हिट लिस्ट, टिंकू कपाला पर 1 लाख का इनाम घोषित, एक दर्जन लूट-हत्या में वांछित है कपाला, 1 से 25 हजार के इनामी बदमाश लिस्ट में, 49 बदमाश लखनऊ पुलिस की लिस्ट में, सीतापुर-हरियाणा के बदमाशों पर इनाम, 25-25 हजार रुपए का बदमाशों पर इनाम, 4 बदमाशों पर 25-25 हजार रुपये इनाम, बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच लगी, आतंकियों को पकड़ने के लिए टीमें लगाई, एसटीएफ और एटीएस समेत 12 टीमें लगी।

➡लखनऊ - पश्चिम यूपी के बदमाशों में पुलिस का खौफ, तख्ती लटकाकर सरेंडर करने आ रहे बदमाश, गोली नहीं खानी,अरेस्ट कर लो सर, बुलंदशहर में गैंगरेप आरोपी ने सरेंडर किया, पुलिस के अभियान का बदमाशों में बड़ा खौफ, डेढ़ साल में 1431 बदमाशों ने सरेंडर किया, 2017 से 9 बड़े बदमाशों का एनकाउंटर हुआ, ये सभी बदमाश एक-एक लाख के इनामी थे, डेढ़ साल में 58 बदमाशों का वेस्ट से सफाया, पुलिस ने 3104 बदमाशों को अरेस्ट किया, पुलिस घर नहीं जा रही बदमाश थाने आ रहे, कुख्यात मुकीम काला गैंग पूरी तरह से खत्म, मुजफ्फरनगर में शूटर रोहित ने सरेंडर किया, सीएम योगी का वेस्ट यूपी क्लीन प्लान जारी, वेस्ट में जनता बदमाशों से बहुत परेशान थी।

➡लखनऊ - 2 सितम्बर को सिग्नेचर बिल्डिंग का औपचारिक उद्घाटन कर सकते हैं सीएम, उद्घाटन करने के लिए सीएम से मांगा समय, गोमतीनगर फेज-2 में बनी सिग्नेचर बिल्डिंग, करीब 10 माह पूर्व पुलिस मुख्यालय शिफ्ट हुआ, सुल्तानपुर पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का उद्घाटन, उद्घाटन के लिए सीएम से समय मांगा गया, 27 अगस्त को ट्रेनिंग स्कूल का उद्घाटन, 1 सितम्बर को जालौन के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का उद्घाटन।

➡लखनऊ - सीएम का 31 अगस्त को सिद्धार्थनगर दौरा, इंसेफ्लाइटिस, वेक्टर बॉर्न पर करेंगे समीक्षा, संचारी रोगों की रोकथाम की करेंगे शुरुआत, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी रहेंगे मौजूद।

➡लखनऊ - 5 रईसजादों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इंस्पेक्टर के रिश्तेदार समेत 5 लोग अरेस्ट, वर्दी उतरवाने की धमकी दे रहे थे, नशे में धुत्त रईसजादे युवक को पीट रहे थे, रोकने पर पुलिस से रईसजादों ने की हाथापाई, पुलिस के सख्त तेवर देख पैरों पर पड़े रईसजादे, सफारी समेत तीन गाड़ियां की गई सीज।

➡उन्नाव - सड़क पैच वर्क के नाम पर करोड़ों का खेल, 3 महीने पहले हुए सभी पैच वर्क उखड़ गए, 2.95 करोड़ रुपए से पैच वर्क किया गया था, PWD के स्थानीय अफसर खेल करने में लगे, मौरावां-मोहनलालगंज-उन्नाव मार्ग का मामला, पूरे मामले की जांच के दिए गए आदेश।

➡कौशाम्बी - बीएससी के छात्र की हत्या से सनसनी, गांव में सिरकटी लाश मिलने से हड़कंप, हत्याकर बदमाश लाश फेंककर फरार हुए, पूरामुफ्ती के इस्माइलपुर कोटवा की घटना।

➡रायबरेली - मुख्यमंत्री योगी का रायबरेली दौरा कल, 1 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे सीएम योगी, रानाबेनी माधव सिंह को श्रद्धांजलि देंगे CM, 1 बजे प्रतिमा पर पुष्पांजलि करेंगे मुख्यमंत्री, शहीद चौक पर सीएम योगी पुष्पांजलि करेंगे, फिरोज गांधी सभागार कार्यक्रम में जाएंगे CM, स्मारिका का विमोचन कर लखनऊ लौटेंगे CM.

➡एटा - 2 माह पूर्व युवती से गैंगरेप का मामला, 2 महीने बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, मामले में 5 आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं, पीड़िता पर सुलह करने का दबाव बना रहे हैं, एटा के राजा के रामपुर इलाके का मामला।

➡मथुरा - कासगंज में दारोगा की आत्महत्या का मामला, परिजनों ने मथुरा में रोड पर लगाया जाम, दोबारा पोस्टमार्टम,CBI जांच की मांग कर रहे, देवी सिंह कासगंज के पटियाली थाने में थे, मथुरा के लक्ष्मी नगर के रहने वाले थे देवी, जमुनापार के लक्ष्मी नगर-बलदेव रोड पर जाम।

➡कानपुर  - पंजाब में तैनात फौजी का शव पैतृक गांव चकेरी पहुंचा, हिसार में रहस्यमयी ढंग से हुई थी मौत, भटिंडा से छुट्टी आ रहा था मृतक महेंद्र यादव, साथ में आ रहे रिश्तेदार की भूमिका सन्दिग्ध।

➡अमेठी - पुलिस कस्टडी में युवक की मौत का मामला, शव घर पहुंचने पर परिजनों में मचा कोहराम, परिजन मुआवजे की कर रहे हैं मांग, मुआवजे के बाद ही करेंगे अंतिम संस्कार, मंत्री सुरेश पासी परिजनों को मनाने में जुटे, शिवरतनगंज के भिखारीपुर पन्हौना का मामला।

➡बिजनौर - दबंगों ने युवक की जमकर पिटाई की, पुरानी रंजिश में पीट-पीटकर अधमरा किया, गंभीर घायल युवक,अस्पताल में भर्ती, मामला दर्जकर पुलिस जांच में जुटी, कोतवाली शहर इलाके का मामला।

➡नोएडा - विज्ञापन कंपनियों का फर्जीवाड़ा लगातार जारी, प्राधिकरण को कंपनियों ने लगाया करोड़ों चूना, प्राधिकरण ने कंपनी पर ठोका 2.20 करोड़ जुर्माना, अवैध रूप से बस शेल्टर पर लगाए थे विज्ञापन, 2016 से 2018 के बीच लगाया करोड़ों का चूना, आज तक कंपनी ने नहीं जमा किया जुर्माना, जुर्माना खत्म कराने के लिए कंपनी जुगाड़ में लगी, पूर्व अफसर की मदद से प्राधिकरण को चूना।

➡शामली - जमीन के विवाद में 2 पक्षों में खूनी खेल, एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चलाई गोलियां, गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल, खूनी संघर्ष का लाइव वीडियो वायरल हुआ, लाइसेंसी हथियार से भाकियू नेता की गुंडई, झिंझाना क्षेत्र के गांव खोडसमा की घटना।

➡मेरठ - भारत समाचार की खबर का असर, युवक से मारपीट के मामले में कार्रवाई, 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज, बच्चा चोरी के आरोप में युवक को पीटा, वीडियो के सहारे आरोपियों तक पहुंचेगी पुलिस,
पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया, किठौर के शाहजहांपुर में की थी पिटाई।

➡अलीगढ़ -  हैवान पति पति ने पत्नी की गर्दन काटकर निर्मम तरीके से हत्या की, कमरे में शव मिला,शव देखकर पति बेहोश, हत्यारे पति को अस्पताल में भर्ती कराया गया, सासनी गेट इलाके के भुजपुरा की घटना।

➡बागपत - ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, भेड़ों के झुंड को ट्रक ने कुचला, 50 की मौत, क्रेन की मदद से भेड़ों के शव हटाए जा रहे, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का मामला।

➡एटा - चाय में कीटनाशक पड़ने से 2 की मौत, जहरीली चाय पीने से 3 की हालत गंभीर, गंभीर हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती, निधौलीकलां क्षेत्र के नगला सेवा का मामला।

➡रामपुर - आवास मांगने कलेक्ट्रेट पहुंचीं 200 महिलाएं,आसरा आवास योजना के तहत मिलना है घर, आवेदन के बाद मकान ना मिलने पर आक्रोशित।

➡चंदौली - 40 किलो चांदी के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, अलीगढ़ से काशी जा रही थी चांदी की खेप, सिल्ली और गोल छर्रे के रूप में 40KG चांदी, जीआरपी ने डीडीयू जंक्शन से की
लखनऊ समाजवादी कार्यालय
अखिलेश यादव ने समाजवादी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बहुत खुशी है कि बहुत पुराने नेता, समाज मे सबसे कमजोर लोगो की आवाज उठाने वाले घूरा राम समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहे है। उनका स्वागत कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि भारी संख्या में ब पा के कार्यकर्ता यहां आये हैं और सपा में आ आस्था जता रहे हैं। कुछ अंदर हैं और बहुत से बाहर भी हैं। घूरा जी का लंबा राजनीतिक जीवन और संघर्ष है। घूरा जी के साथ उनके साथ तमाम लोग शामिल हों रहे है। बसपा से अपनी राजनीति की शुरुआत करि थी। बलिया से है। संगठन को कैसे मजबूत बनाया जाय उसके लिए हमेशा काम करते रहे हैं।

आज के जमाने के हिसाब से जो एप की दुनिया है। उसी हिसाब से अगर app का बढ़ावा दिया जाए तो अच्छा होगा।
उन्होंने कहा कि किसान junction मोबाइल एप्प की शुरुआत हो रही है। किसान app पर किसान जान सकता है कि वो क्या क्या कर सकता है...

देश ओर UP बड़ी नाजुक दौर से गुजर रहा है। किसान आत्महत्या कर रहा है।
UP में कानून व्यवस्था में सरकार असफल हो रही।
हत्या, लूट बढ़ रही है।
सरकार की जीरो टोलरेंस किंमीति थी, लेकिन लग नही रहा
अपराध प्रदेश बन रहा है up
One district one product सरकार की योजना थी पर कहीं कोई रोजगार नही है,
इतना कभी नौजवान रोजगार के अभाव में नही था...

अखिलेश- अब अर्थव्यवस्था में पड़ोसी देश बंगलादेश का पैसा हमारे देश से आगे निकल गया।
रुपया मजबूत होने की बात होती थी। पर अब क्या हो रहा है।
जब बड़े लोग कहे कि मेक इन इंडिया फ्लॉप रहा तो बताइए क्या मन
2.5 साल पूरा भ्रष्टाचार में गुज़रा है
आज Ed इनकम टैक्स के डर से लोग देश चला रहे है
लोगो का ध्यान जातियो और अन्य मुद्दे लाकर हमे बहला रहे हैं...

डीजल पेट्रोल को महंगा कर दिया, बस वोट तक सीमित था
वोट मिल गया सब खत्म
अगले महीने बिजली भी महंगा हो जायेग
अमीर लोगो को टैक्स लगाने की बात थी, पर अब क्या हो रहा
किसान दुखी है, नौकरी है नही, बहुत बड़ी संख्या में बेरोजगारी है...


जो भी चुनाव के गठबंधन में साथी रहा, उसका धन्यवाद। जो बसपा से गठबंधन हुआ, उनको भी धन्यवाद,
जो सत्ता में है वो अपने पुराने वादे भूल गए है।


प्रदेश के नए नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन के PRO आई पी कनौजिया ने नगर निगम के इंजीनियरों को किया तलब,
नगर विकास के समस्त अधिकारियों और इंजीनियरों में दहशत,
आखिर क्या संदेश देना चाह रही है सरकार?

गृहमंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक 
CS और DGP भी बैठक में शामिल।  बैठक में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उड़ीसा सहित 10 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद।
 दिल्ली- अमित शाह की बैठक में बोले मुख्यमंत्री -

 राज्य में नक्सली गतिविधियां पूरी तरह नियंत्रण में हैं और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी विकास का पहिया घूम रहा है- योगी आदित्यनाथ

 मध्यप्रदेश से सटे मीरजापुर, बिहार, मध्यप्रदेश, झारखण्ड और छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे सोनभद्र और बिहार की सीमा से सटे चंदौली में पीएसी, सीआरपीएफ और जनपद पुलिस अपना काम मुस्तैदी से कर रही है-CM

No comments