Breaking News

आज दिन भर की बड़ी खबरें

HTN Live


जिले में आई ऐसे लोगो की बाढ़,जो खुद को बोलते है पत्रकार।न कोई शिक्षा न कोई योग्यता

  हरिद्वार । जिला में दिन प्रतिदिन ऐसे पत्रकारों के चर्चे सुनने को मिलते रहते है जो स्वयम को बड़े पत्रकारों के नाम से प्रदर्शित करने का प्रयास कर रहे है। ये कुपत्रकार हमारे शहर व आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों में इतने बढ़ चुके है जिसका कोई हिसाब नही। सूत्रों की अगर माने तो ये लोग सरकारी अस्पताल,मॉल,बाजार जैसी जगहों पर पार्किंग स्थल पर वाहन खड़ा करने पर भी अपने आपको पत्रकार बता कर पार्किंग के पैसे चुकान को लेकर  लड़ते झगड़ते नजर आते है पार्किंग स्थल पर मौजोद कर्मचारीयों को अपने आपको पत्रकार होने की धमकी भी दे डालते है।यही नही अगर बात करें इनकी रोबदारी की।तो जो वास्तविक पत्रकारिता कर समाज मे स्वयम का ओर पत्रकारिता का सम्मान स्तर बचा रहे है। उन वरिष्ठ पत्रकारों का भी इतना रौब नही। जितना ये शहर ओर गांव की गलियों में रोज पैदा हो रहे। पत्रकारिता को धूमिल कर के रौब दिखा रहे है।

कहा कहा नजर आते है ये फर्जी पत्रकार

जब भी शहर में कोई वीआईपी  प्रोग्रम होता है तो ये लोग वहां सब से आगे खड़े हुए स्वयम को प्रदर्शित करने का पूरा प्रयास करते दिखाई देते है। किसी भी वीआईपी प्रोग्राम की ये लोग लगातार फ़ोटो तो खींचते नजर आते है परन्तु ये फोटो किस अखबार ,मैगजीन या न्यूज़ चैनल पर प्रसारित होगी। वो ये स्वयम भी नही जानते ।हैरान करने वाली बात तो ये है कि स्वयं को पत्रकार कहने वाले इन लोगो के पास में किसी भी अखबार का आईडी कार्ड व माइक मिल जाता है कुछ के पास तो ऐसे टीवी चैनल की आईडी भी मिल जाती है। जिन्हें देखकर ये समंझ नही आता कि ये आईडी किसी चेनल की है न्यूज एजेंसी की है या फिर वेब चेनल की।लेकिन स्वयम को पत्रकार कहने वाले ये लोग किसी बड़ी खबर में या किसी बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस में नजर नही आते । अब बात करें इनके नजर न आने की तो इसके पीछे भी बहुत बड़ा कारण है।साशन प्रसाशन के अधिकारी भी भली भांति जानते है कि कितने योग्य पत्रकार शहर में है। और कितने पत्रकारिता को बदनाम करने के चक्कर मे कई बार जनता और पुलिस के हत्थे चढ़ चुके है। शहर में,गलियों में,गांव में कहां कैसे अवैध कार्य हो रहे है। भले ही किसी को खबर हो न हो। लेकिन इन लोगो को पूरी खबर रहती है। कि कहां कब किस समय पहुंचकर वहाँ रॉब दिखाना है।
लेकिन दुर्भाग्य है की शहर में जिला प्रेस क्लब व अन्य ऐसे प्रेस संगठन सक्रिय है। जिनमे योग्य व वास्तविक पत्रकारिता करने वाले वरिष्ठ पत्रकार मौजूद है। मौजूदा इनके शहर में पनप रहे अयोग्य व फर्जी पत्रकारों की बाढ़ आ चुकी है। जो शहर व ग्रामीण क्षेत्रो में पत्रकारिता के स्तर को गिराने में कोई कसर नही छोड़ रहे। इनके तो वाहनों पर ही बड़े बड़े अक्षरों में प्रेस लिखा होता है। जिसकी साशन प्रसाशन की ओर से भी आज तक कोई जांच आरम्भ नही हुई।

प्रेसवार्ता की जानकारी व्हाट्स एप पर मिलने के बाद ये लोग हांथो में माइक आईडी व किराये का कैमरा लेकर निकल पड़ते है।  अब यदि आप सोच रहे है कि ये लोग खबर के लिए निकलते है। तो ये पूरी तरह सत्य नही।बल्कि ये निकलते है।अपने शिकार की ओर जिसके माध्यम से लोगो को ब्लैकमेल किया जा सके।

अगर हम बात करें स्वयम को पत्रकार कहने वाले इन ब्लैकमेलरों की तो ये फर्जी पत्रकार केवल हरिद्वार जिले में ही नही बल्कि सम्पूर्ण राज्य में पैदा हो रहे है जिनका काम स्कूलों, गैस एजेंसियों, राशन डीलरों व अन्य जगहों पर सिर्फ धन वसूली करने का है ।

*क्या कहती है पुलिस*
 हम खुद प्रेस कार्ड वालो से परेशान है कैसे पता किया जाये की कौन सही पत्रकार है और कौन फर्जी इसके लिये जैसे ही आदेश आते है प्रेस लिखे सभी वाहनों की जाँच की जायेगी और जो भी सूचना जनसम्पर्क विभाग की लिस्ट मै नही होगा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा ।
[8/17, 20:23] J P: बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर आज उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव और संगठनात्मक चुनाव को लेकर बैठक

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह संगठन महामंत्री सुनील बंसल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री विद्या सागर सोनकर के नेतृत्व में होगी बैठक

बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ साथ सभी क्षेत्रीय पदाधिकारी भी रहेंगे मौजूद

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल पहुंचे पार्टी मुख्यालय

यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल अपनी VIP सुरक्षा में से हटाएंगी 50 सुरक्षाकर्मी
राज्‍यपाल मनाना हैं कि इन सभी सुरक्षाकर्मियों को आम जनता की सेवा करनी चाहिए. उनके इस कदम की हर तरफ सराहना हो रही है.

वीआईपी कल्‍चर को खत्‍म करने की दिशा में उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने मजबूत कदम उठाया है। राज्‍यपाल ने उनकी सुरक्षा में लगे 50 सुरक्षाकर्मियों के दस्‍ते को कम करने का फैसला किया है. उन्‍होंने सभी सुरक्षाकर्मियों को राज्‍य सरकार को वापस भेजने के लिए कहा है. उनका कहना है कि इन सभी सुरक्षाकर्मियों को आम जनता की सेवा करनी चाहिए।


ट्रैफिक बूथ के अंदर बैठकर चालान काटने पर पाबंदी

एसएसपी ने बूथ के अंदर बैठकर चालान काटने वालों पर लगाया प्रतिबंध।

चालान कटे या पेपर हो चेक सबके सामने चौराहे पर किया जाए

बंद दरवाजों में पेपर चेकिंग और चालान काटने से पुलिस की कार्रवाई पर उठते थे सवाल।

ssp ने sp ट्राफिक को दिए सभी ट्रैफिक बूथ से पर्दे,पोस्टर दो दिन में हटाने के आदेश।


आवश्यक सूचना

*लखनऊ अपनी ओछी हरकतों से लगातार ट्रांस गोमती में चौथ वसूली के बादशाह बने फट्टेबाज टेंपो ड्राइवर मनोज कश्यप व उसके तीन अन्य साथियों के खिलाफ लखनऊ के इंदिरा नगर थाने में एक  और गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा।।*

*गरीब बेबस से चौथ वसूली रंगदारी व जान से मारने की धमकी देने के तहत किया गया मामला पंजीकृत ।।*


*लखनऊ के थाना इंदिरा नगर में मुकदमा अपराध संख्या 372/ 2019 धारा 384 व 506 के तहत किया गया मामला पंजीकृत ।।*

*विवेचना के दौरान अन्य धाराओं की भी की जाएगी वृद्धि ।।*


*सिर्फ राजधानी लखनऊ के ही मड़ियांव थाने में ही अवैध वसूली के राजा एवं चौथ वसूली के सरदार मनोज कश्यप के खिलाफ गंभीर धाराओं में दर्ज हैं आधा दर्जन से अधिक मामले*

*फट्टेबाज टेंपो ड्राइवर पूर्व में ही लूट के मामले में जेल से जमानत पर रिहा होकर बाहर आया था जिसके बाद बाहर आते ही उसने लूट लूट पाट व मारपीट जान से मारने की धमकी गाली गलौज समेत एक पत्रकार के साथ घटना कार्य कर फरार हो गया था जिसके बाद से ही लगातार पुलिस टेंपो ड्राइवर मनोज कश्यप की तलाश में दबिश दे रही थी वहीं अब मनोज कश्यप की करतूतों का एक और भंडाफोड़ हुआ है मड़ियाओं पुलिस व इंदिरा नगर पुलिस के रडार पर मनोज कश्यप के कई अन्य साथी भी विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मनोज कश्यप जानकीपुरम इलाके में छुपकर कर रहा है अवैध कारोबार ।।*

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग गोण्डा*
   
*कमिश्नर व डीआईजी ने कोतवाली करनैलगंज में तथा डीएम व एसपी ने थाना इटियाथोक में औचक पहुंचकर देखा समाधान दिवस का हाल*

*समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के दिए निर्देश*

शनिवार को जिले के सभी थानों में समाधान दिवस आयोजित किया गया। देवीपाटन मण्डल के आयुक्त श्री महेन्द्र कुमार तथा डीआईजी डा0 राकेश सिंह ने कोतवाली करनैलगंज में तथा स्वयं जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल व एसपी आर0के0 नैयर ने औचक रूप से थाना इटियाथोक में पहंुचकर समाधान दिवस की हकीकत परखी और फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण किया।
आयुक्त ने कोतवाली करनैलगंज में पहुंचकर शिकायत रजिस्टर का अवलोकन किया। लम्बित सभी शिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। वहीं थाना इटियाथोक में डीएम व एसपी ने थानाध्यक्ष व राजस्व कर्मियों को साफ निर्देश दिए कि जनता की शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण कराएं। अकारण कोई भी फरियादी थाने या कचहरी के चक्कर न लगाए। सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों की शिकायतों को बेहद गम्भीरता से लें और राजस्व विभाग के अधिकारी ऐसे लोगों के खिलाफ लोक सम्पत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत मुदकमा दर्ज कराकर सरकारी सम्पत्ति को खाली कराएं। भूमि विवाद के मामलों में उन्होने निर्देश दिए कि पुलिस व राजस्व टीम संयुक्त रूप से मौका मुआइना करके दोनों पक्षों का पक्ष सुनते हुए सही निर्णय लेकर मामला निस्तारित कराएं। एसपी ने एसओ को निर्देश दिए कि थाने में फरियादियों की शिकायतों को गम्भीरता से सुनें और उन्हें सम्मान दें। एसओ से महिला हेल्प डेस्क के बारे में भी जानकारी ली और महिला हेल्प डेस्क को अधिक सक्रिय और प्रभावी बनाने के निर्देश एसओ परसपुर को दिए है। एसपी ने थाने में ही समाधान दिवस रजिस्टर, थाना दिवस रजिस्टर, अपराध रजिस्टर व अन्य अभिलेखों का अवलोकन कर जरूरी निर्देश दिए।
  थाना दिवस में ही डीएम व एसपी ने राजस्व लेखपालों व राजस्व निरीक्षकों को निर्देश दिए कि सरकारी जमाीनों से अवैध कब्जे हटवाए जाएं। बार-बार अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जाए। उन्होने राजस्व लेखपालों को भी आगाह किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित कर लें कि कही ंभी सरकारी जमीन जैसे चकमार्ग, खलिहान, तालाब, ग्राम समाज की भूमि, खाद गड्ढे, पशुुचर भूमि आदि पर कब्जे न रहने पावें, अन्यथा शिकायत सही पाए जाने पर ऐसे लेखपालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।
      इस दौरान सभी प्रभारी निरीक्षक करनैलगंज, थानाध्यक्ष इटियाथोक राकेश सिंह, राजस्व निरीक्षकगण व फरियादी मौजूद रहे।

No comments