Breaking News

मतदान कार्मिकों का प्रथम रैण्डमाइजेशन सम्पन्न, डीएम ने स्वयं की उपस्थिति में कराया रैण्डमाइजेशन

HTN Live

निर्वाचन ड्यूटी में मनमानी करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही, डीएम ने दी चेतावनी

गोंडा।
लोक सभा निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल ने मतदान कार्मिकों का प्रथम रैण्डमाइजेेशन एनआईसी मे किया। बताते चलें कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं सकुशल सम्पन्न कराने के लिए गोण्डा जनपद में कुल 2882 मतदेय स्थल तथा 1623 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं जिसके सापेक्ष 3746 पीठासीन अधिकारी, तथा 3746 मतदान अधिकारी प्रथम, 3746 मतदान अधिकारी द्वितीय व 3746 मतदान अधिकारी तृतीय सहित 14984 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है।
प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ आशीष कुमार ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदान कार्मिकों का प्रथम रैण्डमाइजेशन जिला निर्वाचन अधिकारी की उपस्थिति में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी द्वारा किया गया। मतदान कार्मिकों का द्वितीय रैण्डमाइजेशन अब 25 अप्रैल को होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्ट किया कि निर्वाचन ड्यूटी से किसी भी कार्मिक की ड्यूटी बेवजह नहीं काटी जाएगी और निर्वाचन ड्यटी में लापरवाही या मनमानी करने वाले कार्मिकों के खिलाफ कठोर से कठोर एक्शन लिया जाएगा। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर 298 विधानसभा क्षेत्र करनैलगंज में 26 सेक्टर मजिस्ट्रेटों द्वारा आयोग के निर्देशानुसार निर्धारित न्यूनतम सुविधाओं का निरीक्षण करने के लिए मतदान केन्द्रों का भ्रमण किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिए हैं कि जिले में स्थापित  बूथों पर मूलभूत व्यवस्थाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित कर लें। उन्होंने एक्सईएन विद्युत को निर्देश दिए कि प्रत्येक बूथ पर बिजली की सप्लाई समय से सुनिश्चित कर ली जाए। इसके अलावा एक्सईएन जल निगम को सभी बूथों पर पेयजल व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। उन्होने स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी दशा में निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन कराना है और यह भी सुनिश्चित करना है कि ज्यदा से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होने कहा कि जो भी दायित्व उन्हें सौपें गए हैं वे सब उनका पूरी लगन के साथ अनुुपालन करेगे और दूसरों को भी कड़ाई से अपुनालन कराएगें। प्रशिक्षण में सभी सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को ईवीएम और वीवीपैट को संचालित करने सहित सभी बारीकियों के बारे में मास्टर ट्रेनर द्वारा बताया गया।
इस दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम रत्नाकर मिश्र, सहायक प्रभारी कार्मिक/पीडी सेवाराम चैधरी, डीसी एनआरएलएस दिनेश यादव, सहायक निर्वाचन अधिकारी व अअन्य उपस्थित रहे।

No comments