Breaking News

सदर तहसील में बीएलओ को चुनावी पाठशाला व ईवीएम सम्बन्धी दिया गया प्रशिक्षण

HTN Live

गोंडा।
एसडीएम सदर नितिन गौर की अध्यक्षता में शनिवार को  तहसील सदर सभागार में तहसील के सभी बीएलओ को चुनावी पाठशाला व ईवीएम तथा वीवीपैट का वृहद प्रशिक्षण दिया गया। 
      एसडीएम सदर श्री गौर ने बताया कि एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में बीएलओ को ईवीएम व वीवीपैट के संचालन तथा उसकी बारीकियों के बारे में जानकारी दी गई। प्रशिक्षक व जिला प्रशिक्षण अधिकारी ने बीएलओ को प्रशिक्षण देने के साथ मतदाताओं को जागरूक करने के लिए भी टिप्स बताए तथा ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए मतदातओं को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। एसडीएम सदर ने कहा कि बीएलओ मतदाताओं को उनके वोट के महत्व के बारे में बताएं तथा उन्हें मतदान के दिन सब काम छोड़कर वोट डालने के प्रोत्साहित करें। उन्होने कहा कि हर एक मतदाता को उसके वोट के महत्व को बताना होगा ताकि इस बार मत प्रतिशत बढ़ाया जा सके। पाठशाला में बीएलओ को ईवीएम चालू करने से लेकर वीवीपैट कनेक्ट करने तथा ईवीएम के सभी फंक्शन, बटन और उसके प्रकार तथा कार्य आदि के बारे में बताया गया। पाठशाला में मतदान केन्द्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार बताया गया तथा दिव्यांग मतदाताओं को निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दी जाने वाली सुविधाओं को मतदान के पहले दुयस्त करा लेने के निर्देश दिए गए। स्वीप प्रभारी प्रदीप मिश्र ने बीएलओ को मतदाताओं के जागरूक करने सम्बन्धी महत्वपूर्ण टिपस व बिन्दुओं के बारें में बताये।
पाठशाला के दौरान तहसीलदार सदर वेद प्रकाश पाण्डेय, स्वीप प्रभारी प्रदीप मिश्र, ट्रेनर धनन्जय त्रिपाठी राजेन्द्र कुमार व शोभराज तथा बीएलओ मौजूद रहे।

No comments