Breaking News

PM की तीनों सेना प्रमुख, NSA और खुफिया अधिकारियों के साथ बैठक खत्म

HTN Live

■ 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक के अगले दिन बुधवार को पाकिस्तानी विमानों ने पुंछ और राजौरी सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया. जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया. इस संघर्ष में भारतीय वायुसेना का भी एक मिग-21 क्रैश हुआ है और इसका पायलट अब तक लापता है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, "पाकिस्तान ने सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया, हमने उन्हें नाकाम कर दिया. भारत ने पाकिस्तान का एक लड़ाकू विमान मार गिराया है. हमारा एक मिग-21 विमान का नुकसान हुआ है, एक पायलट लापता है. "

*एयर कनाडा ने अस्थायी रूप से भारत के लिए उड़ानें रद्द की*
भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के चलते एयर कनाडा ने अस्थायी रूप से भारत के लिए उड़ानें रद्द करने का फैसला लिया है.

8:17 PM, 27 FEB
पीएम मोदी की तीनों सेना प्रमुख, NSA और खुफिया अधिकारियों के साथ मीटिंग खत्म

7:44 PM, 27 FEB
रूस ने भारत, पाकिस्तान से संयम बरतने को कहा, रूस ने भारत और पाकिस्तान से संयम बरतने को कहा और दोनों देशों के बीच बढ़ी शत्रुता को लेकर ‘‘गंभीर चिंता’’ जताई है. रूसी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘हम दोनों देशों का आह्वान करते हैं कि वो संयम बरतें और मौजूदा समस्याओं को राजनीतिक और कूटनीतिक माध्यमों से सुलझाने की कोशिश करें.’’

7:34 PM, 27 FEB
UK पीएम थेरेसा मे ने की दोनों देशों से बातचीत करने की अपील, यूके की पीएम थेरेसा मे ने भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने कहा, "हम दोनों देशों की स्थिति पर करीबी से नजर रखे हुए हैं. दोनों देशों के साथ लगातार संपर्क में हैं. हम अनुरोध करते हैं कि दोनों देश सयंम बनाए रखे और क्षेत्रीय स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए आपस में बातचीत के लिए आए."

7:19 PM, 27 FEB
पंजाब में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में: अमरिंदर सिंह,,,
          भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में स्थिति ‘पूरी तरह से नियंत्रण’ में है और किसी भी तरह हालात से निपटने के लिए स्थिति काबू में है.
मुख्यमंत्री ने जालंधर में सरहदी इलाकों की एक समीक्षा बैठक की जिसमें सेना, बीएसएफ, भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए.

7:12 PM, 27 FEB
जम्मू-कश्मीर के कृष्णा घाटी और पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन

7:04 PM, 27 FEB
हमें अपने पायलट की जल्द और सुरक्षित वापसी की उम्मीद: MEA,,,,
विदेश मंत्रालय ने कहा, "भारत पाकिस्तान से ये सुनिश्चित करने के लिए कहेगा कि हिरासत में लिए गए भारतीय पायलट को कोई नुकसान न पहुंचे और तत्काल रूप से उसे भारत सुरक्षित वापस भेजा जाए."
मंत्रालय ने कहा, “हमें उम्मीद है कि भारतीय पायलट जल्द और सुरक्षित वापस लौटेंगे.”

6:53 PM, 27 FEB
बडगाम हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश: IAF,,, भारतीय वायुसेना ने बताया, बुधवार सुबह दस बजे एक Mi-17 V5 हेलिकॉप्टर श्रीनगर से नियमित मिशन पर रवाना हुआ था. ये बडगाम, जम्मू-कश्मीर के पास 10:10 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलिकॉप्टर पर सवार वायुसेना के छह जवान शहीद हो गए. हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.

6:36 PM, 27 FEB
IAF Air Strikes: सेना प्रमुख बिपिन रावत के साथ बैठक कर रहे हैं PM मोदी

5:30 PM, 27 FEB
वायुसेना के एक पायलट के लापता होने की खबर पर राहुल गांधी ने जताया दुख,,, वायुसेना के एक पायलट के लापता होने की खबर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है. राहुल ने ट्वीट कर कहा, “IAF के बहादुर पायलट के लापता होने की खबर सुनकर मुझे दुख हुआ है. आशा करता हूं कि वो जल्दी घर लौटेंगे. इस मुश्किल समय में हम अपनी सेना के साथ खड़े हैं।

No comments