Breaking News

जनता की भागीदारी से ही निखरेंगे पार्क - महापौर

HTN Live




आज 28/02/2019 को माननीय महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने रामजीलाल-पटेलनगर वार्ड के आदर्श मोहल्ला समर विहार कॉलोनी के सेंट्रल पार्क में गार्डन लाइटों का शुभारम्भ स्विच ऑन कर किया।


रोशनी से जगमगा उठा समरविहार कॉलोनी स्थित सेन्ट्रल पार्क


महापौर द्वारा स्विच ऑन करते ही पूरा पार्क रोशनी से जगमगा उठा जिससे सभी कॉलोनीवासी खुशी से झूम उठा। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि उनका उद्देश्य लखनऊ की जनता को सभी प्रकार की समस्याओं से मुक्ति दिलाने के साथ लखनऊ को नंबर एक शहर बनाने की है। उन्होंने आगे कहा हम लखनऊवासियों को इस बात पर गर्व करना चाहिए कि यहां पर हर वार्ड में कम से कम पांच पार्क तो हैं ही, एक बार पार्क का सौंदर्यीकरण हो जाये तो उसको यथावत रखने के लिए स्थानीय नागरिकों द्वारा समितियों का गठन कर एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से पार्कों की जिम्मेदारी लेने के लिए आगे आना होगा। कोई भी समाज तब तक सुदृण नहीं होता जब तक उसमें जनता की भागीदारी नहीं होती।


पार्षद गिरीश मिश्रा ने कहा कि पार्क में एक हाई मास्ट के साथ साथ पूरे वॉकिंग ट्रैक एवं अन्य उपयुक्त स्थानों पर गार्डन लाइट्स लगाई गयी हैं। प्रकाश व्यवस्था होने से महिलाएं एवं बच्चे शाम होने के बाद भी पार्क में टहल सकेंगे।


समर विहार पार्क में की जाएगी यूरिनल की व्यवस्था

समर विहार कॉलोनी समिति के अध्यक्ष एबट जी ने इस कार्य के लिए महापौर और स्थानीय पार्षद गिरीश मिश्रा का आभार व्यक्त किया। कॉलोनीवासियों की मांग पर महापौर ने पार्क में यूरिनल की व्यवस्था जल्द करवाने की बात कही।

No comments