Breaking News

पगलाय पाकिस्तान ने 15 जगहों पर टैंक का इस्तेमाल कर तोडा सीजफायर

HTN Live

एयरस्ट्राइक से पुलवामा का भारत ने लिया बदला

हिंदुस्तान ने पाकिस्तान के घर में घुसकर मंगलवार तड़के पुलवामा हमले का बदला लिया. बालाकोट से लेकर मुजफ्फराबाद तक जैश के टेरर कैंपों पर भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 विमानों ने बमबारी की. आतंक के अड्डों पर बमबारी के लिए मिराज-2000 के 12 फाइटर प्लेनों का इस्तेमाल किया गया. एयरफोर्स के प्लेनों ने लेजर गाइडेड बम का इस्तेमाल किया. करीब एक हजार किलो विस्फोटक से आतंकी अड्डों को तबाह किया. मिराज प्लेन आगरा और बरेली से उड़े थे और 21 मिनट तक टेरर कैंपों पर जमकर बमबारी की।

मुख्य ख़बरें

- LoC पर पाकिस्तान की ओर से किया जा रहा है सीजफायर का उल्लंघन
- भारत की जवाबी कार्रवाई से डरकर पाकिस्तान ने किया टैंक का इस्तेमाल
- जम्मू कश्मीर में सरहद पर करीब 15 ठिकानों पाकिस्तान ने की गोलाबारी
- मंगलवार तड़के भारतीय वायुसेना ने PoK में किया था एयरस्ट्राइक
- आतंकियों के बालाकोट समेत 13 ठिकानों को किया था तबाह
- बुधवार सुबह शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू

*शोपियां में रिहायशी मकान में छिपे हैं 2-3 आतंकी*---
       शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. बताया जा रहा है कि एक रिहायशी मकान में 2 से 3 आतंकी छिपे हैं. दोनों ओर से फायरिंग की जा रही है. शोपियां में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. इस ऑपरेशन को सेना, सीआरपीएफ और एसओजी कर रही है.



सियालकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने किया टैंक का इस्तेमाल

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार गोलीबारी की जा रही है. पाकिस्तान ने सियालकोट सेक्टर में टैंकों का भी इस्तेमाल किया है. भारतीय सेना इसका माकूल जवाब दे रही है. पाकिस्तान की सेना को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. मनजोत पुंछ, नौशेरा राजौरी, अखनूर और सियालकोट सेक्टरों में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की जा रही है. इस गोलीबारी में पाकिस्तान की ओर से टैंक समेत छोटे और भारी हथियारों का इस्तेमाल किया जा रहा है.
LoC पर गोलीबारी कर रहा है पाकिस्तान

       भारत की एयर स्ट्राइक में आतंकियों के मारे जाने से पाकिस्तान बौखला गया है. सीमा पर अंधाधुंध गोलाबारी कर रहा है. जम्मू कश्मीर में सरहद के करीब 15 ठिकानों पर पाकिस्तान ने गोलाबारी की. इस गोलीबारी में 10 भारतीय जवान घायल हैं. भारतीय सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की 5 पोस्ट तबाह हो गई है.तमाम रेंजर्स को नुकसान पहुंचा है. राजौरी में सरहद से सटे 5 km के इलाके में सभी स्कूल बंद बंद कर दिए गए हैं. साथ ही 5वीं, 6वीं और 7वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है.

शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर में बुधवार तड़के आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ शुरू हो गई है. बताया जा रहा है यह मुठभेड़ शोपियां के मेमरैंड इलाके में चल रहा है. सेना के 23 PARA, CRPF और SOG की संयुक्त टीम ने सुबह ही कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन शुरू किया था.
पंजाब में भी तनाव बरकरार

पंजाब में भी भारत से सटी सीमा पर तनाव बरकरार है. कैप्टन सरकार ने सीमा पर तैनात तहसीलदारों की छुट्टियां रद्द की है. आज सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह सरहद का दौरा करेंगे. सीमा प्रहरियों को किसी भी घटना से फौरन निपटने के लिए तैयार रहने का संदेश दिया गया है.


■ पुलवामा आतंकी हमले का भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के 30बजे‌ के करीब बदला ले लिया. पाकिस्तान और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के 13 ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की गई. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का कहना है कि LOC से 70 किमी भीतर जाकर एयरफोर्स ने आतंकी कैंपों को तबाह किया. एयरफोर्स के ऑपरेशन के बाद देशभर में खुशी की लहर है. भारत की एयर स्ट्राइक में आतंकियों के मारे जाने से पाकिस्तान बौखला गया है. सीमा पर अंधाधुंध गोलाबारी कर रहा है, बुधवार सुबह से ही LoC पर गोलीबारी जारी है.





No comments