Breaking News

वैचारिक स्पष्टता और मजबूत संगठन के आधार पर ही जुझारू संघर्ष सम्भव है - डॉ0 हरेंद्र कुमार राय

                              HTN Live
उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय-महाविद्यालय शिक्षक महासंघ (FUPUCTA) की राज्य कार्यकारणी बैठक सम्पन्न।
लखनऊः 15 अप्रैल, 2023। उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय-महाविद्यालय शिक्षक महासंघ (FUPUCTA) की राज्य कार्यकारणी की बैठक में पुरानी पेंशन बहाली, निदेशालय में फैले भ्रष्टाचार और विभिन्न विश्वविद्यालयों में महाविद्यालय के परीक्षा और मूल्यांकन आदि का लंबित भुगतान निर्गत करने व व्यवस्था को बेहतर बनाने आदि मांगो को लेकर आंदोलन को तेज  करने का फैसला लिया गया। 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डॉ0 हरेंद्र कुमार राय, प्रदेश अध्यक्ष ने हर्षपूर्वक सबको अवगत कराया कि नई प्रबंध कार्यकारणी को डिप्टी रजिस्ट्रार, सोसाइटी, फर्म्स एंड चिट्स, लखनऊ मंडल, लखनऊ द्वारा अनुमोदित कर दिया गया है और पंजीकृत सूची भी प्राप्त हो गयी है। उन्होंने आगे कहा कि वैचारिक स्पष्टता और मजबूत संगठन के आधार पर ही जुझारू संघर्ष सम्भव है, इसी को आगे और बेहतर बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।

संगठन के महासचिव डॉ0 टी.एस. चौहान ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली, निदेशालय में फैले भष्टाचार और विभिन्न विश्वविद्यालय में महाविद्यालय के परीक्षा और मूल्यांकन आदि का लंबित भुगतान निर्गत करने व व्यवस्था को बेहतर बनाने आदि मांगो को लेकर आंदोलन को  तेज किया जाएगा। 
बैठक में तय किया गया कि हर जिले में सदस्यता का विशेष अभियान चलाकर संगठन को चुस्त-दुरुस्त बनाने की प्रक्रिया तेज की जाएगी और संगठन द्वारा शिक्षको की मांगों को लेकर एक मांगपत्र शासन और निदेशालय को भेजा जाएगा और जागरूकता के लिए कॉलेजों के स्तर पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा और दो महीने के अभियान के बाद नए सत्र में निदेशालय पर पूरे प्रदेश के शिक्षकों का धरना होगा। 

आज की बैठक में डॉ0 हरेन्द्र कुमार राय अध्यक्ष, डॉ0 प्रदीप शर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, डॉ0 एस0 पी0 शुक्ला कनिष्ठ उपाध्यक्ष, डॉ0 टी0 एस0 चौहान महामंत्री, प्रो0 राकेश कुमार संयुक्त मंत्री, डॉ0 जितेन्द्र पाल संयुक्त मंत्री, डॉ0 अजय कुमार मिश्रा कोषाध्यक्ष, डॉ0 आलोक यादव सदस्य/प्रेस प्रवक्ता, डॉ0 सूरज पाल साहू सदस्य, डॉ0 इन्दीवर सिंह चौहान सदस्य शामिल रहें।


 

No comments