Breaking News

पीएसी बल कोरोना संक्रमण से पूर्णतया मुक्त

HTN Live 

      


मुख्यमंत्री जी के कड़े निर्देश / सतत पर्यवेक्षण एवम पुलिस महानिदेशक व  एडीजी पीएसी की सूझ बूझ से आज दिनांक 29 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश पीएसी कोरोना संक्रमण से पूर्णतया मुक्त हो गयी।
बताते चले कि कानून व्यवस्था ड्यूटी जैसे दिनप्रतिदिन कार्यों के अतिरिक्त जनपद मेरठ में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए फ्रंट लाइन ड्यूटी के दौरान पीएसी की 6 वी वाहिनी का एक जवान 13 मई को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था जो पीएसी में कोरोना संक्रमण की पहली घटना थी।
पीएसी जवान के संक्रमण की घटना का गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए एडीजी पीएसी ने तत्काल कोरोना संक्रमण से बचाव सम्बन्धी मानक संचालन प्रक्रिया का निर्धारण करते हुए सभी पीएसी जवानों को जागरूक किया तथा मा0 मुख्यमंत्री द्वारा प्रदत्त संसाधनों एवम पुलिस महानिदेशक के सहयोग से कोरोना संक्रमण से बचाव की प्रतिरोधक सामग्री यथा सेनेटाइजर,मास्क,पीपीटी किट एवम ग्लब्स पीएसी वाहिनी,व्यवस्थापन स्थल एवम कार्यालयों को उपलब्ध कराते हुए एक्सेस कंट्रोल पर जोर दिया।पीएसी जवानों को सम्यक सतर्कता के साथ कोरोना संक्रमण के बीच फ्रंटलाइन ड्यूटी के लिए तैयार किया।दिन प्रतिदिन ड्यूटीरत जवानों का थर्मल स्कैनर से चेकिंग कर संक्रमित जवानों को आइसोलेट कर इलाज सुनिश्चित किया तथा अन्य जवानो में इसके फैलाव को रोका।
कोरोना संक्रमण सम्बन्धी राज्य सरकार एबम पुलिस मुख्यालय द्वारा समय समय पर निर्गत निर्देशो का कड़ाई से अनुपालन सुनिष्चित कराते हुए जवानों को कोरोना संक्रमण के बीच फ्रंट लाइन ड्यूटीरत होने के वावजूद पीएसी के जवान आज पूर्णतया संक्रमण मुक्त हो गए।
इस दौरान पीएसी के कुल 574 जवान संक्रमित हुए जिनमे से 02 जवान की इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी यदपि की वे संक्रमण से पूर्व अन्य विमारियी के कारण चिकित्साधिन थे।

No comments