Breaking News

वाल्मीकि समाज के लिए कम्युनिटी सेन्टर को बनवाएंगी महापौर

HTN Live 


वाल्मीकि समाज के लिए कम्युनिटी सेंटर का निर्माण के लिए परिवर्तन चौक स्थित वाल्मीकि आश्रम के पास एवं पीछे के स्थान  का किया निरीक्षण

महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया 

आज दिनाँक 31/10/2020 को परिवर्तन चौक चौराहे पर महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया जी और नगर आयुक्त श्री अजय द्विवेदी जी ने महाऋषि वाल्मीकि जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। 

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि वाल्मीकि जी का जीवन प्रेरणा देता है कि जीवन में नवीनता या परिवर्तन कभी भी लाया जा सकता है। हम अपने अंदर की बुराइयों को त्यागकर जीवन को सात्विक एवं श्रेष्ठ बनाया जा सकता है। महापौर ने आगे कहा कि महर्षि वाल्मीकि द्वारा रचित पावन ग्रंथ रामायण में प्रेम, त्याग, तप व यश की भावनाओं को महत्व दिया गया है। वाल्मीकि जी ने रामायण की रचना करके हर किसी को सद्‍मार्ग पर चलने की राह दिखाई है। 

महापौर ने 14वें वित्त के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान रक्षा मंत्री मा० राजनाथ सिंह जी द्वारा महापौर के ऊपर डाली गई जिम्मेदारी का जिक्र करते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि मा० राजनाथ सिंह जी द्वारा वाल्मीकि समाज के लिए उनके मुख्यमंत्री काल के परिवर्तन चौक के पास वाल्मीकि समाज के लिए कम्युनिटी सेंटर बनाने के लिए घोषणा की गई थी, शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह जिम्मेदारी मेरे कंधो पर डाली है, और मैं वाल्मीकि समाज को आश्वस्त करती हूं कि उनके निर्देशो के अनुरूप वाल्मीकि समाज के लिए कम्यूनिटी सेंटर का निर्माण शीघ्र प्रारम्भ किया जाएगा। महापौर ने मंच से नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि परिवर्तन चौक स्थित वाल्मीकि आश्रम के पास एवं पीछे के स्थान पर कम्युनिटी सेंटर बनवाने के लिए आवश्यक कार्यवाही शीघ्र पूरी कर ले जिससे कार्य प्रारंभ किया जा सके, यदि यहाँ जगह प्रयाप्त नही होगी तो हम किसी और स्थान पर वाल्मीकि समाज के लिए कम्युनिटी सेंटर बनाएंगे।  

*इसके साथ ही महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर आयुक्त अजय द्विवेदी के साथ परिवर्तन चौक स्थित वाल्मीकि आश्रम के पास एवं पीछे के स्थान कम्युनिटी सेंटर के लिए स्थान का निरीक्षण भी किया, उन्होंने नगर आयुक्त को स्थल के लिए खसरा संख्या के साथ नपाई सहित अन्य आवश्यक कार्यवाही करने के लिये भी निर्दर्शित किया।*

इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया संग नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, नरेश वाल्मीकि, कमल वाल्मीकि, कौशल वाल्मीकि, जगदीश प्रसाद वाल्मीकि सहित वाल्मीकि समाज के अन्य जन उपस्थित रहें।

No comments