Breaking News

बाढ़ क दौरान जंगल में चोरी से लकड़ी काट रहे लकड़ कट्टे मुठभेंड के बाद गिरफ्तार

HTN Live

आदेश शर्मा जिला व्यूरो, 
लखीमपुर खीरी।

 उत्तर खीरी वन प्रभाग की खमरिया रेंज धौरहरा के ईसानगर क्षेत्र में गुरुवार की रात जंगल में गश्त कर रही वन विभाग की टीम ने मुखविर की सटीक सूचना के आधार पर बाढ के पानी मे घुस कर  कैरातीपुरवा के  जंगल में चोरी छिपे प्रतिबंधित शीशम के पेड़ों को काट रहे लकड़ कट्टों को हल्की मुठभेंड के बाद रंगे हाथ पकडने मे सफलता प्राप्त की


 जानकारी के अनुसार  वन रक्षक सतीश मिश्रा, ऋषभ प्रताप सिंह, सत्यप्रकाश वर्मा, चालक कमाल अहमद व वाचर विजय आदि जब गहरे पानी में तैरकर मौके पर पहुँचे तो पेड काटने की आबाज की तरफ जाने पर कुछ लोगो को रात के अंधेरे मे  गहरे पानी में ही पेंड काटते देखा ।

यह देख कर वन कर्मियों ने चुपचाप विना टार्च जलाये विलकुल पास जाकर लकडी काट  रहे लकड़ी चोरो को तरफ से घेर लिया। अपने आपको घिरा देखकर इन लकडकट्टो  ने आरा कुल्हाड़ी व लाठियों से टीम पर हमला बोल दिया। इन हमला करने वालों में थाना क्षेत्र के मंझरी गांव निवासी पूरन, सुरेश, यशपाल व प्रमोद आदि शामिल थे। जिसमें वाचर विजय को चोटे आयीं   है। 

इसके बावजूद पूरी टीम ने एकजुटता दिखाते हुए चारों अपराधियों को घेर कर काबू कर लिया। 
शुक्रवार को वन क्षेत्राधिकारी अनिल शाह ने सभी पकडे गये लकडकट्टो पर समुचित धाराओ मे मुकदमा दर्ज कर   चारों को जेल भेजवा दिया है।

No comments