Breaking News

लखनऊ प्रशासन की एक पहल

HTN Live


आज कलेक्ट्रेट सभागार में प्रदेश के वित्त, ससंदीय कार्य तथा चिकित्सा शिक्षा एवं जनपद के प्रभारी मंत्री श्री सुरेश खन्ना जी द्वारा माई ट्री ऐप को लॉन्च किया गया।
उक्त आयोजन में जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी श्री मनीष बंसल, डी0एफ0ओ0 श्री रवि कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अमरपाल सिंह समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश ने बताया कि इस ऐप का उद्देश्य वृक्षारोपण और पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूकता फैलाना है। इस ऐप के माध्यम से हर पौधे की वृक्षारोपण के समय वृक्षारोपण कर्ता द्वारा जियो-टैगिंग की जाएगी तथा हर छः माह में उसकी फोटो खींचकर पौधे की वृद्धि का प्रमाण भी दिया जा सकेगा। इस ऐप के द्वारा अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए आम जनमानस को प्रेरित किया जाएगा। जो अंततः कार्बन उत्सर्जन को कम करने में मदद करेगा, इस प्रकार ग्लोबल वार्मिग से लड़ने में सहायता प्राप्त होगी।
   
       उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति लखनऊ जनपद में छः माह में एक सौ पेड़ लगाता है तो उन्हें  प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। अच्छा कार्य करने वाले नागरिकों को इन्वायरमेण्ट एम्बेस्डर बनाकर भी पुरस्कृत किया जाएगा।

No comments