Breaking News

राम मंदिर से पहले केंद्र सरकार अयोध्या के नाम पर लगाई मुहर, साधु संतों ने केंद्र सरकार से मांग की

HTN Live
राम मंदिर से पहले केंद्र सरकार अयोध्या के नाम पर लगाये मुहर
 ♦️राज्य सरकार के बाद केंद्र सरकार से अयोध्या जनपद को स्वीकृति देने की संतों ने उठाई मांग

#अयोध्या
======= प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा बदले गए जिलों के नाम पर केंद्र सरकार ने इलाहाबाद के स्थान प्रयागराज किए जाने पर अपनी स्वीकृति दे दी है। लेकिन अभी तो अयोध्या को यह स्वीकृति नही मिली है जिसके कारण आज अयोध्या पूरी तरह घोषित नही हो सका है। और आज भी फैज़ाबाद को पूरी तरह अयोध्या बनी बन सका है। आज भी रेलवे स्टेशन, डोगरा रेजिमेंट सहित कई अन्य केंद्रीय कार्यालयों में फैज़ाबाद का नाम अंकित है।
      अयोध्या को जिला घोषित किए जाने को लेकर पहले से ही संतों की मांग रही है जिस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुहर लगाते हुए अयोध्या को जनपद ही नहीं मंडल घोषित कर दिया लेकिन अभी केंद्र सरकार ने अभी स्वीकृति नहीं दी है जिसके कारण फैजाबाद का नाम समाप्त नहीं हो सका है। जिसको लेकर आज एक बार फिर संतों ने केंद्र सरकार से मांग की है कि राम मंदिर निर्माण से पूर्व अयोध्या के नाम पर केंद्र सरकार भी स्वीकृति दे।
     अयोध्या संत समिति के अध्यक्ष महंत कन्हैया दास ने बताया कि केंद्र में मोदी व राज्य में योगी दोनों की भावना रही है कि अयोध्या को उसके अनुरूप विकसित किया जाए लेकिन योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार होने के नाते अयोध्या जनपद के साथ मंडल का भी दर्जा दिया है लेकिन केंद्र सरकार की स्वीकृति ना होने के कारण अभी भी कई स्थानों पर इसे फैजाबाद से नाम से ही जाना जाता है इसलिए अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग से मंदिर का निर्माण होने जा रहा है तो उसके पूर्व अयोध्या को पूरी तरह से स्वीकृति मिल जानी चाहिए। जिससे अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को भटकना न पड़े क्योंकि आज भी बहुत से लोग फैजाबाद के नाम से ही लोग जानते हैं लेकिन अब विश्व में भी सभी अयोध्या के नाम से जाने इसके लिए केंद्र सरकार भी इस पर अपनी स्वीकृति दे।

No comments